Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Chandigarh

हरियाणा पुलिस की ‘नाॅ योर केस’ योजना को मिल रही सफलता सितंबर में 20 हजार ने अधिक ने थानों में जाकर ली केस की जानकारी

November 11, 2019 11:35 PM
चंडीगढ़, 11 नवंबर - अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता- हरियाणा में इस वर्ष ‘नाॅ योर केस’ योजना के तहत पुलिस थानों में केस की प्रगति संबंधी जानकारी लेनेे के लिए आने वाले व्यक्तियों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। योजना के तहत, सितंबर माह में लगभग 20,180 लोगों ने पुलिस थानों को दौरा किया जोकि साल 2019 के प्रथम 9 महीनों में सर्वाधिक है। 
  आज यहां यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि सितंबर माह में 11,670 व्यक्तियों ने विभिन्न पुलिस थानों मे जाकर लंबित शिकायतों की प्रगति बारे तथा 8,510 लोगों ने आपराधिक मामलों के बारे में जानकारी प्राप्त की।
  उन्होंने कहा कि योजना के तहत जिला पलवल में सर्वाधिक 3,101 व्यक्तियों ने शिकायतों व आपराधिक मामलों की प्रगति बारे जानकारी हासिल करने के लिए जांच अधिकारियों या वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की।  इसी प्रकार, गुरुग्राम और फरीदाबाद में क्रमशः 2,745 और 2,514 लोगों ने केस स्टेटस के बारे में जानकारी हासिल की। 
योजना के अंतर्गत आने वाले व्यक्यिों का महीनेवार ब्योरा देते हुए विर्क ने बताया कि जनवरी माह में  18,887, फरवरी में 18,036, मार्च में 19,396, अप्रैल में 18,350, मई में 13,812, जून में 18,746, जुलाई में 19,462 और अगस्त माह में 19,945 व्यक्तियों ने संबंधित पुलिस स्टेशनों का दौरा कर अपने केस की प्रगति बारे जानकारी हासिल की। उन्होने कहा कि योजना के तहत फुटफॉल में बढौतरी राज्य में पारदर्शी और सार्वजनिक-उन्मुख पुलिसिंग की दिशा में की गई पहल को दर्शाता है।
  उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस द्वारा कार्यप्रणाली में और अधिक पारदर्शिता व जवाबदेही सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ‘नो योर केस’ योजना की शुरूआत की गई थी। इसके तहत, शिकायतकर्ताओं को केस की नवीनतम स्थिति की जानकारी देने के लिए सभी पर्यवेक्षी अधिकारी, स्टेशन हाउस आॅफिसर, जांच अधिकारी और एमएचसी अपने संबंधित पुलिस थानों व युनिटों में उपस्थित होते हैं। योजना के तहत हर महीने का अंतिम शनिवार और रविवार सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच केस की प्रगति जानने के लिए निर्धारित किया गया है। यह प्रक्रिया संबंधित पुलिस उपाधीक्षक की उपस्थिति में अमल में लाई जा रही है। साथ ही, उच्च स्तर पर संबंधित अधिकारियों द्वारा योजना की मासिक समीक्षा भी की जा रही है। 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
यारो , अब पटियाला जेल में जमेगी महफिल
वार्ड नंबर 34 के पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी हुए सरगरम,
चंडीगढ़ एंड हरियाणा जर्नलिस्ट यूनियन ने पत्रकारों की मांगों बारे मुख्य सचिव को सौंपा ज्ञापन नववर्ष में निरपेक्ष भाव से हर किसी से प्रेम करते जायें - निरंकारी सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी, कांग्रेस पार्टी बाहर से समर्थन दे सकती है आम आदमी पार्टी को चंडीगढ़ क्रिकेट एकेडमी ने जीता जीएस वालिया कप
पेट्रोल पंप पर मॉक ड्रिल का आयोजन पंप पर तैनात कर्मचारियों को आग बुझाने को लेकर ट्रेनिंग सेशन
गुरदीप सिंह वालिया मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट 21 से जनरल विपिन रावत जी एवं अन्य सैनिकों का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में आकस्मिक निधन पर श्रद्धांजलि
कांग्रेस ने भाजपा के 6 साल के कुशासन के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया