Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार अपने आवास पर स्थानीय क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ हरियाणा के दूरदराज इलाकों से आए लोगों की शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को समस्याओं का तुरंत समाधान किये जाने के निर्देश दिये।

December 01, 2019 08:13 PM
अम्बाला, 1 दिसम्बर-- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-
गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार अपने आवास पर स्थानीय क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ हरियाणा के दूरदराज इलाकों से आए लोगों की शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को समस्याओं का तुरंत समाधान किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि लोगों की जायज शिकायतों व समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान होना चाहिए। 
गृहमंत्री ने अपने आवास पर शिकायतों को सुनते हुए नगर परिषद् के ईओ विनोद नेहरा से छावनी नगर में सडक़ों के पेचवर्क, स्ट्रीट लाईटों को लगाने, सफाई व्यवस्था के कार्य को दूरूस्त करने के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों की बैकअप टीम  गठित किए जाने के बारे में जानकारी ली और इन सभी विषयों पर किए जा रहें कार्यो के बारे में भी जाना। उन्होनें भाजपा के कार्यकत्र्ता की डयूटी लगाई कि वे छावनी नगर में सडक़ों के पेचवर्क सम्बधी कार्य किया गया हैं या नहीं उसकी टीम के सदस्यों के साथ जायजा लें और उसकी जानकारी भी उन्हें दें। उन्होनें यह भी कहा कि अम्बाला छावनी की सभी खुली ड्रेनों को ढका जाने की दिशा में नगर परिषद् कार्य करते हुए व्यापक व्यवस्था की रूपरेखा तैयार करें, साथ ही साथ स्ट्रोम वाटर को पाईपों के माध्यम से उसका निदान हो सके उस बारे भी कार्य करें। उन्होनें सभी स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों की बॉयोमैट्रिक हाजिरी भी लगें इस कार्य को भी करने बारे ईओ को निर्देश दिए, इसके साथ-साथ ईओ से इंडियल ऑयल शिफ्ट किए जाने के विषय पर भी क्या स्थिति हैं, उस बारे भी जानकारी ली। उन्होनें नगर परिषद् के ईओ को यह भी कहा कि वे इन कार्यो का कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं।  
गृह मंत्री के आवास पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ दूर-दराज से आये लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं व शिकायतों पर लिखित में प्रार्थना पत्र देकर मंत्री को अवगत करवाया। इस मौके पर करनाल जिलें के गांव स्टोंडी निवासी अनिल कुमार ने अपने भाई की मौत के मामले में पुलिस द्वारा मुख्य दो आरोपियों की गिरफतारी न किए जाने बारे, नूहं निवासी शिराजूद्दीन ने गांव मेगंली के कई लोगों द्वारा उसके घर में जबरन घुसकर मारपीट करने, तोडफ़ोड़ करने व पत्नि के साथ दुर्रव्यवहार करने के आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई उचित कारवाई न किए जाने बारे, यमुनानगर के गांव हेबतपुर खेड़ निवासी बुजुर्ग व्यक्ति वीर सिंह ने धोखाधड़ी के माध्यम से उसकी जमीन हड़पने के मामलें में, कुरूक्षेत्र के लौटनी निवासी जयराम व पे्रम चन्द ने आयुषमान कार्ड बनवाने बारे, पानीपत आर्य नगर निवासी टेक राम दहिया ने पिछले कई वर्षो से एक सरगना व उसके अन्य साथियों द्वारा जाली शैक्षणिक व जाति प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में तीन बार एफआईआर दर्ज होने पर भी पुलिस द्वारा उचित कारवाई न करने बारे, सुल्तानपुर निवासी हरबंस ने फैक्ट्ररी मालिक द्वारा उसके साथ हुई दुर्घटना के बाद आर्थिक सहायता के रूप में राशि न देने बारे, करनाल निवासी विक्रम बजाज द्वारा एक मामले में पुलिस द्वारा उसी पर मुकद्मा दर्ज कर जबरन समझौता करने व पुलिस द्वारा कारवाई न करने बारे, खानपुर दुबली निवासी हरमेश सिंह द्वारा बिजली विभाग के एसडीओ द्वारा अभर्द व्यवहार करने बारे, गोबिन्द नगर निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पत्नि के ईलाज सम्बधी समस्या के साथ-साथ अन्य जिलों से आए लोगों ने अपनी शिकायतों का निवारण किए जाने की मंत्री से गुहार लगाई। 
गृह मंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनने के उपरांत अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया और अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना सुनिश्चित करें। इस मौके पर डीएसपी रामकुमार, ललित चौधरी, ललता प्रसाद, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*