Saturday, December 07, 2019
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला बिग ब्रेकिंग एक्सक्लूसिव पंचकूला के मनसा देवी में मकान नंबर 6 पी ओम प्रकाश चौटाला का जो मकान है उसको चंडीगढ़ इ डी द्वारा किया गया सिलअज्ञात वाहन ने मारी टक्कर घायल सनी को तुरंत सेक्टर 6 के अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों द्वारा सनी को मृत घोषितपंचकूला दंगा मामले में हनीप्रीत समेत सभी आरोपी हुए पंचकूला कोर्ट में पेश पंचकुला ब्रेकिंग हनी प्रीत पहुंची पंचकूला कोर्ट अगली तारीख लगी 13 दिसंबरचंडीगढ़ जिला अदालत व पंजाब एवं हरियाणां हाईकोर्ट को आज 29 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया हैबिग ब्रेकिंग * पंचकूला- पंचकूला की राजीव कलोनी में चली तलवारे*-पीएम मोदी बोले- आयुष्मान भारत न्यू इंडिया के क्रांतिकारी कदमों में से एकहरियाणा विघानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 78 प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी- नई दिल्ली में भा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक राष्ट्रीय कार्यालय में चल रही है।
 
 
 
Haryana

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार अपने आवास पर स्थानीय क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ हरियाणा के दूरदराज इलाकों से आए लोगों की शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को समस्याओं का तुरंत समाधान किये जाने के निर्देश दिये।

December 01, 2019 08:13 PM
अम्बाला, 1 दिसम्बर-- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-
गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार अपने आवास पर स्थानीय क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ हरियाणा के दूरदराज इलाकों से आए लोगों की शिकायतें सुनते हुए अधिकारियों को समस्याओं का तुरंत समाधान किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि लोगों की जायज शिकायतों व समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान होना चाहिए। 
गृहमंत्री ने अपने आवास पर शिकायतों को सुनते हुए नगर परिषद् के ईओ विनोद नेहरा से छावनी नगर में सडक़ों के पेचवर्क, स्ट्रीट लाईटों को लगाने, सफाई व्यवस्था के कार्य को दूरूस्त करने के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों की बैकअप टीम  गठित किए जाने के बारे में जानकारी ली और इन सभी विषयों पर किए जा रहें कार्यो के बारे में भी जाना। उन्होनें भाजपा के कार्यकत्र्ता की डयूटी लगाई कि वे छावनी नगर में सडक़ों के पेचवर्क सम्बधी कार्य किया गया हैं या नहीं उसकी टीम के सदस्यों के साथ जायजा लें और उसकी जानकारी भी उन्हें दें। उन्होनें यह भी कहा कि अम्बाला छावनी की सभी खुली ड्रेनों को ढका जाने की दिशा में नगर परिषद् कार्य करते हुए व्यापक व्यवस्था की रूपरेखा तैयार करें, साथ ही साथ स्ट्रोम वाटर को पाईपों के माध्यम से उसका निदान हो सके उस बारे भी कार्य करें। उन्होनें सभी स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों की बॉयोमैट्रिक हाजिरी भी लगें इस कार्य को भी करने बारे ईओ को निर्देश दिए, इसके साथ-साथ ईओ से इंडियल ऑयल शिफ्ट किए जाने के विषय पर भी क्या स्थिति हैं, उस बारे भी जानकारी ली। उन्होनें नगर परिषद् के ईओ को यह भी कहा कि वे इन कार्यो का कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं।  
गृह मंत्री के आवास पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ दूर-दराज से आये लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं व शिकायतों पर लिखित में प्रार्थना पत्र देकर मंत्री को अवगत करवाया। इस मौके पर करनाल जिलें के गांव स्टोंडी निवासी अनिल कुमार ने अपने भाई की मौत के मामले में पुलिस द्वारा मुख्य दो आरोपियों की गिरफतारी न किए जाने बारे, नूहं निवासी शिराजूद्दीन ने गांव मेगंली के कई लोगों द्वारा उसके घर में जबरन घुसकर मारपीट करने, तोडफ़ोड़ करने व पत्नि के साथ दुर्रव्यवहार करने के आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई उचित कारवाई न किए जाने बारे, यमुनानगर के गांव हेबतपुर खेड़ निवासी बुजुर्ग व्यक्ति वीर सिंह ने धोखाधड़ी के माध्यम से उसकी जमीन हड़पने के मामलें में, कुरूक्षेत्र के लौटनी निवासी जयराम व पे्रम चन्द ने आयुषमान कार्ड बनवाने बारे, पानीपत आर्य नगर निवासी टेक राम दहिया ने पिछले कई वर्षो से एक सरगना व उसके अन्य साथियों द्वारा जाली शैक्षणिक व जाति प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में तीन बार एफआईआर दर्ज होने पर भी पुलिस द्वारा उचित कारवाई न करने बारे, सुल्तानपुर निवासी हरबंस ने फैक्ट्ररी मालिक द्वारा उसके साथ हुई दुर्घटना के बाद आर्थिक सहायता के रूप में राशि न देने बारे, करनाल निवासी विक्रम बजाज द्वारा एक मामले में पुलिस द्वारा उसी पर मुकद्मा दर्ज कर जबरन समझौता करने व पुलिस द्वारा कारवाई न करने बारे, खानपुर दुबली निवासी हरमेश सिंह द्वारा बिजली विभाग के एसडीओ द्वारा अभर्द व्यवहार करने बारे, गोबिन्द नगर निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पत्नि के ईलाज सम्बधी समस्या के साथ-साथ अन्य जिलों से आए लोगों ने अपनी शिकायतों का निवारण किए जाने की मंत्री से गुहार लगाई। 
गृह मंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनने के उपरांत अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया और अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना सुनिश्चित करें। इस मौके पर डीएसपी रामकुमार, ललित चौधरी, ललता प्रसाद, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
निशुल्क मैंटल एवं फिजिकल हैल्थ कैंपेन आत्मोत्सव समारोह का आयोजन
मेरी फसल मेरा ब्यौरा का पंजीकरण नजदीकी सीएससी सैंटर में आगामी 31 दिसम्बर तक करवा सकते हैं किसान--सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में पंजीकरण के कार्य को करवाना करें सुनिश्चित:-डीसी अशोक कुमार शर्मा।
धूमधाम से मनाया गया पीकेआर जैन पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव
गृहमंत्री की अम्बाला को ये कैसी सौगात 48 घंटों में गोली चलने की दूसरी वारदात
6 दिसम्बर से 8 दिसम्बर तक राम बाग मैदान अम्बाला शहर में आयोजित होने वाले गीता जयन्ती महोत्सव होगा भव्य - जगदिप ढांडा
एडीजीपी ओपी सिंह ने राहगीरी कार्यक्रम वृहद पैमाने पर मनाने के लिए अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश
लोगों की शिकायतों और समस्याओं का समाधान हमारा मुख्य उद्देश्य--सेवा और विकास के कार्यो में नहीं छोड़ेगें कोई कोर कसर--हल्के के विकास के लिए लगा रखी हैं पूरी ताकत--विकास कार्यो के लिए धन की कोई कमी नहीं:-गृह मंत्री अनिल विज।
क्षेत्र को अग्रणीय बनाने के लिए विकास कार्य पूरे जोरों पर--करोड़ों रूपए के विकास कार्यो को पहनाया जा चुका हैं अमलीजामा:- विधायक असीम गोयल।
रात_के_समय_महिलाओं_की_सुरक्षा_को_लेकर_करनाल_पुलिस_सचेत, हेल्पलाइन नं
--भावांतर भरपाई योजना के पंजीकरण तथा सत्यापन की अवधि 10 दिसम्बर 2019 तक बढ़ा दी गई