Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह द्वारा लिखे सामाजिक सोंग की ऑडियो सीडी को किया लांच--सामाजिक सरोकार के मुद्दो के साथ-साथ सामाजिक व्यवस्था और पीएम तथा सीएम के सम्मान में भी लिखे जा चूके हैं कई गीत।

November 25, 2019 08:38 PM

अम्बाला, 25 नवम्बर:- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-   गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज सोमवार को अपने निवास स्थान पर डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह द्वारा लिखे सामाजिक सोंग की ऑडियो सीडी को लांच किया हैं। इससे पहले भी फाना और पराली प्रबन्धन को लेकर लिखे ऑडियों सोंग की सीडी गृह मंत्री लांच कर चूके हैं। विज ने कहा कि सामाजिक सरोकार के मुद्दे पर सोंग लिखना एक बेहतरीन कला हैं। लिखे गए गानों को कंठवद्घ करके आमजन को पहुंचाना बहुत अच्छा प्रयास हैं। उन्होनें लेखक को बधाई देते हुए कहा कि समाज और राष्टï्र सेवा के इस को निरन्तरता में आगे बढ़ाने की जरूरत हैं। उन्होंने यह भी कहा कि फाना व पराली प्रबन्धन को लेकर लिखा गया सोंग भी बहुत ही सराहनीय रहा था।
इस सन्दर्भ में डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि वह समाज और राष्टï्र सेवा के दर्जनों सोंग लिख चूके हैं। जिनमें सर्जीकल स्ट्राईक, कर्जा बुरी बीमारी, ब्याज, अन्ना की उपलब्धि, धरोहर, सरकार गजब की आई, चिन्तन, ग्राम उदय से भारत उदय, दारा सिंह का व्यक्त्तिव, बेटियां, लोक तंत्र में मत का महत्व, चित्र और चरित्र, पत्ते का पता, गवादर बन्दगाह, आवाज फाईनल, मतदान, विकास गीत हरियाणवी, राजपूत, भाई-चारा इत्यादि सोंग शामिल हैं। कई ऐसे हरियाणवी गाने ऐसे हैं जो पाईंप लाईन में हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में लिखे गए गाने करनाल और करूक्षेत्र पोस्टिंग के दौरान पीएम कार्यालय को ई-मेल के द्वारा भेजे गए।
करनाल में पोस्टिंग के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सम्मान में लिखे गए गानों को एक पैन ड्राईव एडीआरआई करनाल में आयोजित मानवाधिकार आयोग के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को भेंट की जा चूकी हैं। फाना प्रबन्धन विषय को लेकर सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के दृष्टिïगत लिखे सोंग को कुरूक्षेत्र पोस्टिंग के दौरान तत्कालीन उपायुक्त कुरूक्षेत्र एसएस फुलिया द्वारा लांच किया गया था। मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए लोकसभा चुनाव में अम्बाला की तत्कालीन उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने भी एक ऑडियो सीडी लांच की थी, जबकि विधानसभा चुनाव में वर्तमान उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के करकमलों द्वारा मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए एक ऑडियो सीडी लंाच करवाई गई थी। इसे मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी भेजा गया था। उन्होनें कहा कि लिखने का सिलसिला अभी भी जारी हैं। जन आर्शीवाद से लिखने के कार्य को समाज सेवा को समर्पित करते हुए और आगे बढ़ाया जा रहा हैं। प्रथम कविता 10 कक्षा के दौरान लिखी गई थी, जिसके बोल थे भारत वीरों की धरती हैं-अपमान नहीं सह सकती हैं, जिस देश के वीर बांकुरें हों-वो चुप कैसे रह सकते हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*