Monday, December 09, 2019
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला बिग ब्रेकिंग एक्सक्लूसिव पंचकूला के मनसा देवी में मकान नंबर 6 पी ओम प्रकाश चौटाला का जो मकान है उसको चंडीगढ़ इ डी द्वारा किया गया सिलअज्ञात वाहन ने मारी टक्कर घायल सनी को तुरंत सेक्टर 6 के अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों द्वारा सनी को मृत घोषितपंचकूला दंगा मामले में हनीप्रीत समेत सभी आरोपी हुए पंचकूला कोर्ट में पेश पंचकुला ब्रेकिंग हनी प्रीत पहुंची पंचकूला कोर्ट अगली तारीख लगी 13 दिसंबरचंडीगढ़ जिला अदालत व पंजाब एवं हरियाणां हाईकोर्ट को आज 29 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया हैबिग ब्रेकिंग * पंचकूला- पंचकूला की राजीव कलोनी में चली तलवारे*-पीएम मोदी बोले- आयुष्मान भारत न्यू इंडिया के क्रांतिकारी कदमों में से एकहरियाणा विघानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 78 प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी- नई दिल्ली में भा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक राष्ट्रीय कार्यालय में चल रही है।
 
 
 
Chandigarh

हरियाणा पुलिस की ‘नाॅ योर केस’ योजना को मिल रही सफलता सितंबर में 20 हजार ने अधिक ने थानों में जाकर ली केस की जानकारी

November 11, 2019 11:35 PM
चंडीगढ़, 11 नवंबर - अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता- हरियाणा में इस वर्ष ‘नाॅ योर केस’ योजना के तहत पुलिस थानों में केस की प्रगति संबंधी जानकारी लेनेे के लिए आने वाले व्यक्तियों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। योजना के तहत, सितंबर माह में लगभग 20,180 लोगों ने पुलिस थानों को दौरा किया जोकि साल 2019 के प्रथम 9 महीनों में सर्वाधिक है। 
  आज यहां यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि सितंबर माह में 11,670 व्यक्तियों ने विभिन्न पुलिस थानों मे जाकर लंबित शिकायतों की प्रगति बारे तथा 8,510 लोगों ने आपराधिक मामलों के बारे में जानकारी प्राप्त की।
  उन्होंने कहा कि योजना के तहत जिला पलवल में सर्वाधिक 3,101 व्यक्तियों ने शिकायतों व आपराधिक मामलों की प्रगति बारे जानकारी हासिल करने के लिए जांच अधिकारियों या वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की।  इसी प्रकार, गुरुग्राम और फरीदाबाद में क्रमशः 2,745 और 2,514 लोगों ने केस स्टेटस के बारे में जानकारी हासिल की। 
योजना के अंतर्गत आने वाले व्यक्यिों का महीनेवार ब्योरा देते हुए विर्क ने बताया कि जनवरी माह में  18,887, फरवरी में 18,036, मार्च में 19,396, अप्रैल में 18,350, मई में 13,812, जून में 18,746, जुलाई में 19,462 और अगस्त माह में 19,945 व्यक्तियों ने संबंधित पुलिस स्टेशनों का दौरा कर अपने केस की प्रगति बारे जानकारी हासिल की। उन्होने कहा कि योजना के तहत फुटफॉल में बढौतरी राज्य में पारदर्शी और सार्वजनिक-उन्मुख पुलिसिंग की दिशा में की गई पहल को दर्शाता है।
  उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस द्वारा कार्यप्रणाली में और अधिक पारदर्शिता व जवाबदेही सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ‘नो योर केस’ योजना की शुरूआत की गई थी। इसके तहत, शिकायतकर्ताओं को केस की नवीनतम स्थिति की जानकारी देने के लिए सभी पर्यवेक्षी अधिकारी, स्टेशन हाउस आॅफिसर, जांच अधिकारी और एमएचसी अपने संबंधित पुलिस थानों व युनिटों में उपस्थित होते हैं। योजना के तहत हर महीने का अंतिम शनिवार और रविवार सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच केस की प्रगति जानने के लिए निर्धारित किया गया है। यह प्रक्रिया संबंधित पुलिस उपाधीक्षक की उपस्थिति में अमल में लाई जा रही है। साथ ही, उच्च स्तर पर संबंधित अधिकारियों द्वारा योजना की मासिक समीक्षा भी की जा रही है। 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस के अवसर पर 9 दिसम्बर को प्रात: 11 बजे पीडब्ल्यूडी ऑडिटोरियम, पंचकूला में आयोजित किये जाने वाले राज्य स्तरीय समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।
चंडीगढ़ पहुंच चुकी थी 2.5 करोड़ कीमत की हेरोइन, समय रहते पुलिस ने मारा
चंडीगढ़ का दिल कहे जाने वाले सेक्टर 17 को अंततः अदालत की सख्ती के बाद ही पडियों से मिली मुक्ति
हरियाणा एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी 300 किलो चूरा पोस्त व डोडा पोस्त बरामद
9 साल की बच्ची के साथ पिता द्वारा दुष्कर्म करने का मामला आरोपी पिता गिरफ्तार, 2 दिन के पुलिस रिमांड पर
पंजाब और हरियाणां हाईकोर्ट के आदेशों पर करवाई करते हुए आज चंडीगढ़ नगर निगम ने शहर की मार्कीटों सहित अन्य सर्वजनिक स्थानों पर बैठे रेहड़ी फड़ी वलों को वेंडर ज़ोन में शिफ्ट करने के लिए मुहीम चलाया गई चंडीगढ़ नगर निगम ने शहर की मार्किटों में अवैध रुप से बैठे वेंडर्स को हचटाने के लिए तैयारी पूरी कर ली
- भाग सिंह दमदमा ने हाईकोर्ट के फैसले का किया स्वागत, कहा- कोर्ट पर भरोसा, सच्चाई की होगी जीत
आईटीआई इंस्ट्रक्टर के पेपर लीक मामले में मैनेजर को गिरफ्तार किया चंडीगढ़ के विभिन्न सेक्टरों की मार्किट में बैठें वेंडर्स नगर निगम के स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट के खिलाफ आज रोष व्यक्त करते हुए सेक्टर 19 के सदर बाजार की पार्किंग में चंडीगढ़ प्रशासन और नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया