Tuesday, November 12, 2019
Follow us on
 
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ जिला अदालत व पंजाब एवं हरियाणां हाईकोर्ट को आज 29 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया हैबिग ब्रेकिंग * पंचकूला- पंचकूला की राजीव कलोनी में चली तलवारे*-पीएम मोदी बोले- आयुष्मान भारत न्यू इंडिया के क्रांतिकारी कदमों में से एकहरियाणा विघानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 78 प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी- नई दिल्ली में भा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक राष्ट्रीय कार्यालय में चल रही है। प्याज पर सरकार का बड़ा फैसला, निर्यात पर तत्काल प्रभाव से लगाई रोकदिल्ली उतरा पीएम मोदी का विमान, स्वागत को एयरपोर्ट पर उमड़े कार्यकर्ताUN में भारत ने पाकिस्तान को धोया, कहा- अल कायदा-ISIS आतंकी को देता है पेंशन!
 
 
 
International

ट्रंप ने ट्वीट कर किया बड़ा ऐलान, बगदादी के बाद उसका उत्तराधिकारी भी ढेर

October 29, 2019 09:52 PM

अमेरिका ने ISIS चीफ अबू बकर अल बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार गिराया है. इसकी पुष्टि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को की. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बगदादी के नंबर एक उत्तराधिकारी को भी ढेर कर दिया गया.

इससे पहले इस बात की जानकारी संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ इस्लामिक स्टेट का मुकाबला करने वाले कुर्द नेतृत्व मिलिशिया के प्रमुख मजलूम आब्दी ने ट्विटर पर दी. अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बकर अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था. उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर (शनिवार) चले विशेष अभियानों में वह मारा गया. बगदादी के मारे जाने की भी पुष्टि डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को की थी.

डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को बताया कि बगदादी सुरंग में छुपा हुआ था जो अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया. हमले में बगदादी के साथ उसके तीन बच्चे भी मारे गए. डोनाल्ड ट्रंप ने स्टेटमेंट जारी कर कहा था, "वह(बगदादी) किसी कायर की तरह मारा गया. कुत्ते की मौत मारा गया. अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है. गॉड-ब्लेस अमेरिका. अबु बकर अल बगदादी मारा गया."

Have something to say? Post your comment
More International News
UAE ने अंतरिक्ष में अपना पहला एस्ट्रोनॉट भेजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- हमें प्रेरणा मिली
भूकंप से पाकिस्तान और PoK में भारी तबाही, 19 लोगों की मौत, 300 घायल
PAK को ट्रंप ने दिया झटका, इमरान के सामने कहा- भारत से रिश्ते अच्छे
ट्रंप बोले- भारत-अमेरिका अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए मिलकर करेंगे काम
PM के मेगा इवेंट 'Howdy मोदी' के लिए क्यों चुना गया ह्यूस्टन? ये है बड़ी वजह
'हाउडी मोदी' में नमो-नमो करते दिखेंगे डोनाल्ड ट्रंप, ऐसे साधेंगे अपना चुनावी गणित
अमेरिका में 'Howdy Modi', पोप के बाद किसी विदेशी नेता का सबसे बड़ा कार्यक्रम
दुष्प्रचार करते-करते निकला सच, PAK विदेश मंत्री ने कश्मीर को माना इंडियन स्टेट
डोनाल्ड ट्रंप के सामने PM मोदी की दो टूक, कोई तीसरा देश कश्मीर पर दखल का कष्ट न करे
G-7 का सदस्य नहीं है भारत, फिर भी इस बड़े मंच पर PM मोदी को क्यों मिला बुलावा?