Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

जो हमारे अनुसार युवाओं को रोजगार और बुजुर्गों को पेन्शन देगा, उसका देंगे साथ – दुष्यंत चौटाला

October 25, 2019 11:19 PM
नई दिल्ली/चंडीगढ़, 25 अक्टूबर।-अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-  जननायक जनता पार्टी के विधायक दल के नेता एवं उचाना कलां से विधायक दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जो हमारे अनुसार युवाओं को रोजगार और बुजुर्गों को वृद्धि के साथ बुढ़ापा पेंशन देगा, जेजेपी उसके साथ सहयोगी के तौर पर सरकार बनाने के लिए तैयार है। ये बात आज दुष्यंत चौटाला ने नई दिल्ली में जेजेपी की विधायक दल व पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कही। वहीं विधायक दल नेता चुनने के बाद दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी संरक्षक डॉ. अजय सिंह चौटाला से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जेजेपी विधायक दल और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए निर्णयों से उन्हें अवगत करवाया और हरियाणा में बने ताजा राजनीतिक हालात पर विचार-विर्मश किया।
 
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को सरकार बनाने के लिए  पर्याप्त बहुमत नहीं मिला है जिसके मद्देनजर पार्टी ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि वे प्रदेश की तरक्की के लिए सकारात्मक कदम उठाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि जेजेपी के साथ कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर जो दल सहमत होगा उसके साथ मिलकर सरकार बनाने में जेेजेपी सहमत है।
 
दुष्यंत ने कहा कि आज प्रदेश में 56 प्रतिशत युवा वर्ग है, जिसके लिए जेजेपी की मांग है कि हरियाणवी युवाओं को “रोजगार मेरा अधिकार” के तहत 75 प्रतिशत केवल प्रदेश के युवाओं को रोजगार, स्व. चौधरी देवीलाल द्वारा लागू की गई बुढ़ापा पेंशन की बढ़ोत्तरी करने समेत अन्य मुद्दों पर जो भी दल सहमत है उसके साथ जेजेपी मिलकर प्रदेश में पूरी तरह से सरकार बनाने का प्रयास करेगी। दुष्यंत ने कहा कि जेजेपी हरियाणा को आगे लेकर जाने में पूरी तरह से सकारात्मक हैं इसलिए प्रदेश के गरीबों, युवाओं, किसानों, कमेरों समेत तमाम वर्ग की बेहतरी के मुद्दों को सर्वोपरी रखकर चल रही है। 
 
वहीं दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मात्र 11 महीने पहली बनी जेजेपी को प्रदेशवासियों ने भरपूर समर्थन देते हुए सबसे बड़ा क्षेत्रिय दल बनाया है, इसके लिए वे प्रदेशवासियों, पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के आभारी है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इतने कम समय में जेजेपी को इस विधानसभा चुनाव में 15 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले व उनके 10 विधायक बने है जो कि पार्टी की राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला कार्यकारिणी समेत तमाम पार्टी के पदाधिकारी एवं एक-एक कार्यकर्ता के संघर्ष का परिणाम है।  
 
*- दुष्यंत चौटाला जेजेपी विधायक दल के नेता और ईश्वर सिंह होंगे उप नेता*
*- अमरजीत ढांडा को बनाया चीफ व्हिप* 
वहीं इससे पहले जेजेपी की विधायक दल की बैठक में जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम द्वारा एक प्रस्ताव रखा गया जिसमें विधायक दल के नेता के तौर पर उचाना कलां से जेजेपी विधायक दुष्यंत चौटाला, गुहला से पार्टी विधायक ईशवर सिंह को विधायक दल के उप नेता और जुलाना से विधायक अमरजीत ढांडा को चीफ व्हिप चुनने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया।
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*