Friday, November 15, 2019
Follow us on
 
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ जिला अदालत व पंजाब एवं हरियाणां हाईकोर्ट को आज 29 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया हैबिग ब्रेकिंग * पंचकूला- पंचकूला की राजीव कलोनी में चली तलवारे*-पीएम मोदी बोले- आयुष्मान भारत न्यू इंडिया के क्रांतिकारी कदमों में से एकहरियाणा विघानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 78 प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी- नई दिल्ली में भा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक राष्ट्रीय कार्यालय में चल रही है। प्याज पर सरकार का बड़ा फैसला, निर्यात पर तत्काल प्रभाव से लगाई रोकदिल्ली उतरा पीएम मोदी का विमान, स्वागत को एयरपोर्ट पर उमड़े कार्यकर्ताUN में भारत ने पाकिस्तान को धोया, कहा- अल कायदा-ISIS आतंकी को देता है पेंशन!
 
 
 
Haryana

सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसानों का कर्ज होगा माफ, फसल का एक-एक दाना खरीदा जायेगा- भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

October 13, 2019 09:47 PM

चंडीगढ़/अंबाला/कुरुक्षेत्र, 12 अक्टूबर।- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता- हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज नारायणगढ़ हलके में कांग्रेस प्रत्याशी शैली चौधरीयमुनानगर के रादौर हलके से कांग्रेस प्रत्याशी बिशनलाल सैनीकुरुक्षेत्र के लाडवा हलके से कांग्रेस प्रत्याशी मेवा सिंह और पेहोवा हलके में कांग्रेस प्रत्याशी मंदीप चटठा के पक्ष में प्रचार करते हुए चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि जिस प्रदेश को हमने 2014 में प्रति व्यक्ति आयप्रति व्यक्ति निवेश और विकास में नंबर 1 पर छोड़ा था वो आज अपराध में बेरोजगारी में नंबर 1 पर पहुंच गया है। आज हरियाणा में बेरोजगारी की दर 28.7 प्रतिशत पूरे देश में सबसे ज्यादा है। छोटी-बड़ी फैक्ट्रियां बंद हो गयीहरियाणा के लाखों लोग बेरोजगार हो गये।

 

उन्होंने भाजपा को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि कि 2014 में भाजपा ने 154 वायदे किये थेलेकिन एक भी वायदा पूरा नहीं किया। किसानों को स्वामीनाथन के भाव देने का वादा किया था। लेकिनअसलियत ये है कि किसानों को पिछले 5 साल से एमएसपी भी नहीं मिल रही है। मंडियों में धान आया हुआ है लेकिन किसानों को अभी तक पेमेंट नहीं हुई। पीपली मंडी में किसानों को 9 पैसे किलो के हिसाब से आलू बेचना पड़ा। भाजपा सरकार ने किसानों की लागत बढ़ा दी और आमदनी घटा दी। नतीजा ये हुआ कि आज हमारा किसान बर्बादी के कगार पर पहुंच गया है। उन्होंने किसानों से पूछा कि हमारी सरकार के समय पापुलर धान और गन्ना का क्या रेट मिला था तो लोगों ने बताया कि उस समय देश में सबसे ज्यादा भाव मिलता था। हमारी सरकार के समय न तो खाद पर टैक्स थान कीटनाशक पर टैक्स थान टैªक्टर पर टैक्स था। आज हर चीज पर टैक्स पर टैक्स वसूला जा रहा है। जो कट्टा 800 रुपये का था वो आज 1400 का हो गया और वजन भी 5 किलो घटाकर कम कर दिया। हमारे समय में जीरी जहाज में गयी थी और भाजपा राज में ब्याज में गयी। गेहूं के सीजन में किसान को एमएसपी के लिये दर-दर की ठोकर खानी पड़ती है।

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने 2005, 2009 में जो कहा वो किया और आगे फिर करेंगे। कांग्रेस की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसानभूमिहीन किसान का कर्जा माफ करेंगे। पहले दिनपहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपये हर महीने पेंशन देंगे। बुजुर्ग की 58 साल और महिलाओं की 55 साल करेंगे और पेंशन के लिये खाट पर बैंक नहीं जाना होगा। सरकार बनते ही बीपीएल परिवार के घर की महिला को चूल्हा खर्च के नाम पर 2000 रुपये हर महीने देंगे। हरियाणा रोडवेज में महिलाओं का कोई किराया नहीं लगेगा। गरीब आदमी को 100-100 गज के प्लॉट देंगे। सबको रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे। पोस्ट ग्रेजुएट को 10,000 ग्रेजुएट को 7000 रुपया भत्ता देंगे। एससी वर्ग के बच्चों को पहली से 12वीं तक साल का 10,000 और 12वीं से ऊपर वाले बच्चों को साल का 15000 रुपये वजीफा देंगे। कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान और पुरानी पेंशन लागू करके देंगेएचआरए का बकाया देंगे। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करायेंगे। हमारी सरकार बनेगी तो एक कलम से 50 हजार सफाई कर्मचारी लगाये जायेंगे।

***

 
 
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
स्वस्थ जीवन शैली ही डायबिटीज से बचाव
रोहतक पहुंचने पर शूटर काजल सैनी का हुआ भव्य स्वागत
-- उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि जिन भी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की डयूटी एचटेट की परीक्षा को नकल रहित व बेहतर ढंग से संपन्न करवाने के लिए लगी हुई है
-- कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार की जनहितैषी स्कीमें नारों, दीवारों, होर्डिंग की बजाय धरातल पर नजर आनी चाहिए।
-जिला रैड क्रॉस सोसायटी अन्नापूर्ण प्रोजैक्ट सिविल अस्पताल, अम्बाला शहर के लिए वर्ष 2019-20 हेतू करियाना एवं अन्य सामान की सप्लाई करने के लिए निविदाएं आमंत्रित -पुलिस चौकी एचबीसी अम्बाला छावनी में एक युवती के गुम होने की सूचना दर्ज करवाई गई
-जिला एवं सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष, जिला सेवा प्राधिकरण अम्बाला कमल कांत के आदेशानुसार दानिश गुप्ता, सी जे एम एवं सचिव जिला सेवा प्राधिकरण अम्बाला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, प्रेम नगर, अम्बाला पहुचे
- उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद् के अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा ने बाल दिवस के मौके पर बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
फाना और पराली प्रबन्धन के लिए सरकार ने शुरू की हैं महत्वपूर्ण योजना--किसानों को उठाना चाहिए सरकार की इस स्कीम का फायदा:-डीसी।
-11 नवम्बर को अम्बाला शहर के सैक्टर-7 में बने पार्क में से एक नामालूम व्यक्ति मृत अवस्था में कम्बल पर पडा हुआ मिला है