Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Aggarjan News

पंडित कृषण मेहता **** खानपान से भी बदल सकते हैं सितारे

May 31, 2019 11:43 PM
अग्रजन पत्रिका******पंडित कृषण मेहता ****
खानपान से भी बदल सकते हैं सितारे
 
हम भले ही अपने सितारों को बदलने को कभी नग तो कभी रंगो ओर पूजा पाठ का सहारा लेते हैं,मगर आज आपको इन सबसे अलग कुछ छुपी जानकारिया दूंगा जिनसे आम जन कम ही परिचित होता है । स्वास्थ्य से बढ़कर दुनिया में कोई चीज नही है। कितना भी धनी हो, यदि बीमार रहा तो उसका धन का लाभ वो स्वंय नही ले पाता।चलो आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए सीधे मुद्दे पर आता हूँ:-कुछ अपवाद हो सकते हैं मगर कुछ चीजे मन भाव से प्रयोग करके हम परिणाम खुद मह्सूस कर सकते हैं ।
जिनको भोजन में हमेशा ऐसा लगता है कि नमक कम है, 101% उनका सूर्य लग्नकुंडली में पीड़ित या अशुभ भावो में होता हैं
जो मीठा खाना बहुत अधिक पसंद करते है या सुबह के नाश्ते में जलेबी के बिना नही रह पाते उनका गुरु कमजोर होता है।
जैसा कि आजकल प्रचलन सा चल रहा है,भोजन के वक़्त गप्पे-शप्पे मारने का...वो सेहत के लिये ठीक नही होता..इससे आपका "#बुध" पीड़ित होता है सो यदि आप बुध को मजबूत करना चाहते हो तो भोजन के वक़्त बातचीत और मोबाइल से दूरी बनाये।
जो व्यक्ति खड़े-खड़े भोजन करता है जैसे शादी में आधुनिक बफे सिस्टम या सड़क पर चलते-चलते वडा-पाव खाना/कोल्ड ड्रिंक पीना...इससे आपका चंद्रमा,शनि,मकर राशि, और मकर राशि मे बैठे ग्रह पीड़ित होते है। खड़े होकर पानी कभी ना पिये।
दोपहर में दही-चावल खाने से आपके एक साथ पाँच ग्रहो को बल मिलता है...शुक्र,चंद्र,सूर्य,गुरु,मंगल 
यदि अचार,चटनी के बिना आपको खाना नीरस लगे तो राहू आप पर हमला करने को तैयार बैठा है।
खाने के साथ सलाद लेने से चंद्र-मंगल बली होते है।
कई सालो से सोचता था कि मेरे पापा रात को खाने में 1 रोटी से ज्यादा कभी नही खाते, आखिर क्यों? आज समझ आया, रात को जितना कम भोजन करोगे कुंडली में केतु अपने शुभ फलों में 5 गुना अधिक वृद्धि करेगा।
अंकुरित चने खाने से शनि मजबूत होते है,रात को पानी मे अंजीर/किशमिश/मुनक्खा/बदाम भिगाकर सुबह खाने से मंगल और चंद्र बली होते हैं
गुटखा-सिगरेट-शराब से आपका राहू तुरंत एक्टिवेट हो जाता है फिर आपका शुभ-अशुभ प्रभाव आपकी वाणी में डाल देता हैं। चाय-कॉफ़ी से राहू,बीयर से बुध,वोडका से शुक्र,रम से मंगल तुरंत एक्टिवेट होते है। महँगी शराब जैसे जैक डेनियल आदि से सूर्य एक्टिवेट हो जाता है। ये सब तत्कालीन अवधि नशा रहने तक ही एक्टिवेट रहते है फिर समाप्त  हो जाते है। लंबे समय तक वोडका पीने वाले पुरुष नपुंसकता की बीमारी से ग्रस्त हो जाते है जबकि बीयर से पुरुषों की नसों के माध्यम से विशेष स्थान पर रक्तश्राव बढ़कर जोश बढ़ाने में मदद करता है, जब तक नशा रहे तब तक ही।
मांसाहार पर मंगल और राहू का आधिपत्य होता है..यदि इनकी चाह ज्यादा ही खुब मन इनको खाने को मच्लने  लगे तो आपकी कुंडली मे मंगल-राहू कमजोर है। खाली पेट या सुबह के नाश्ते में चिकन-मटन खाने वाले पुरुषों के शुक्राणु से 100% गंदी बदबू आती है और आतंकी प्रवृत्ति की संतान होती है वही सुबह नाश्ते में फल-जूस-च्यवनप्राश नियमित लेने वाले पुरुषों के शुक्राणु से कस्तूरी सी सौम्य महक आती है और उनकी संतान समाज का सदैव भला करती हैं
जूस पीने से चंद्र-शुक्र बली होते है। स्व-मूत्र चिकित्सा जो स्व.मोरार जी देसाई जी करते थे उससे आपके नवग्रहों को एक साथ बल मिलता है यदि पहली मूत्र सुबह खाली पेट ली जाये तो और वो शराब पीने से तो बेहतर ही है।
हरे रंग वाले नारियल पानी से बुध-राहू-चंद्र संतुलित होते है...खोबरा-किस खाने से चंद्र और सूर्य को बल मिलता है।
महिलाओं का मासिक धर्म अनियमित हो तो कच्ची भिंडी खाली पेट खाये। आपका बच्चा यदि गणित में कमजोर हो तो हफ्ते में चार दिन उसे भिंडी की सब्जी खिलाना चालू करे। उसकी याददाश्त बहुत बढ़ जायेगी।
अनार के सेवन से सूर्य,पपीते से गुरु और शनि,अमरूद से चंद्र-शुक्र,केले से गुरु और केतु,इलायची से शुक्र और राहू, लौंग से राहू-शनि-मंगल-शुक्र, बटर स्कॉच आइसक्रीम खाने  से गुरु-चंद्र-शुक्र,रोज खाली पेट ताजे सेब खाने से नवग्रह, चीकू से गुरु-शुक्र-केतु को बल मिलता हैं
गुरु अशुभ फल दे तो 41 दिन पाइनएप्पल का ताजा जूस दोपहर में पीना चालू करे, इस उपाय के सामने 50-60 हजार का पुखराज भी फीका है। सुबह खाली पेट चुकुन्दर का जूस पीने से आपकी हर हँसी में तेजस झलकेगा।
दूध के साथ शहद लो तो मंगल-चंद्र मजबूत होते है। दूध के साथ केशर/शुद्ध देसी हल्दी मिलाकर पियो तो गुरु ग्रह आपको हर विपरीत परिस्थितियों से ठीक वैसे ही निकाल देगा जैसा कोई चाय में गिरी मक्खी को निकाल देता है। 
सूर्यास्त के पहले तक का पिया हुआ पानी ही अधिक फायदेमंद होता है बजाय के रात के। जूस भी रात को फायदा नही दे पाता।
फ्रिज में बचे हुए आटे की रोटी बीमारी ही देगी...फ्रिज का अँधेरा(कुंडली का आठवा भाव) जो फ्रिज के दरवाजा बंद होते ही हो जाता है,गीले आटे वाले चंद्र पर केतु(नमी/फफूंदी) अटैक करती है,जातक की रोग-प्रतिरोधक क्षमता कम हो जायेगी।
होटल या कही पर भी उतना ही पानी गिलास में भरे जितना पी सकते हो,जितना झूठा पानी छोड़ोगे या फेंकोगे चंद्रमा आपको नकारात्मक और तामसिक विचार देगा क्योकि आपका झूठा पानी अंत मे नाली(राहू) में चला गया। झूठा भोजन तो गलती से मत छोड़े नही तो दुनिया का कोई भी ज्योतिषीय उपाय आप पर असर नही दिखा पायेगा। किसानों ,शिक्षकों का सम्मान करें।
 
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Aggarjan News News
गोपाष्टमी कथा*
नवरात्रि में कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त,पूजा विधि,और महत्‍व आओ जानें* सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 को इस ग्रहण में सूतक काल मान्य है इसका समय और उपाय 21 जून को लग रहा है सूर्य ग्रहण जानें, सतूक काल और उपाय आओ जानें* खुशखबरी 🌷😄 👉अग्रजन पत्रिका खबरें ग्रुप तीन से पाठकों की मांग पर अग्रजन पत्रिका खबरें ग्रुप की संख्या छ होने जा रही है✍️🤝 भगवान शिव को आखिर कैसे मिली थी तीसरी आंख बहुत बड़ा रहस्य है आओ जानें* हनुमान जी लंका से सीता जी को क्यों नहीं लाए थे और हनुमान चालीसा के कुछ अदभुत रहस्य,, वास्तुदोष निवारण करने के लिए उपाय आओ जानें* *श्री राम की सौगंध खाकर राम से ही लड़ने चले हनुमान आओ जानें* *बीमारी पहचानिये* आज एक प्रतिज्ञा ली जाए, कि कोई भी कोरोना मैसेज नहीं भेजेंगे... नव वर्ष 2077 शुरु हो रहा है 🙏🏻🚩 विक्रम संवत 2077 में प्रवेश करने से पहले घर में वास्तुदोष के कुछ बदलाव का संकल्प लें आओ जानें