Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Business

जेटली नहीं, पीयूष गोयल पेश करेंगे अंतरिम बजट, वित्त मंत्रालय का मिला अतिरिक्त प्रभार

January 23, 2019 09:46 PM

विदेश में इलाज करा रहे अरुण जेटली की जगह बजट से ऐन पहले पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर पीयूष गोयल को यह जिम्मेदारी दी गई है. माना जा रहा कि अरुण जेटली की बीमारी के चलते ये फैसला लिया गया है. 1 फरवरी को बजट पेश होना है. ऐसे में अब ये तय है कि इस बार का बजट पीयूष गोयल ही पेश करेंगे. जेटली अब स्वास्थ्य सही न होने तक बिना किसी मंत्रालय के मंत्री रहेंगे.

गौरतलब है कि बीते हफ्ते वित्त मंत्री अरुण जेटली को इलाज के लिए अचानक अमेरिका का रुख करना पड़ा था. हालांकि पार्टी के हवाले से और खुद अरुण जेटली सोशल मीडिया के जरिए कह चुके थे कि वह 1 फरवरी को अंतरिम बजट से पहले देश लौट आएंगे. इसके बावजूद राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट थी कि जेटली स्वास्थ के चलते बजट सत्र में शरीक न हो सके.

ऐसी स्थिति में माना जा रहा था कि एक बार फिर केन्द्रीय कैबिनेट में पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का प्रभार दिया जा सकता है. लिहाजा, इस खबर के  बाद अब साफ है कि 1 फरवरी को केन्द्र सरकार का आखिरी बजट स्पीच को पीयूष गोयल पढ़ेंगे. यह कोई पहला मौका नहीं हैं जब पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का यह अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इससे पहले जब अरुण जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एम्स में भर्ती हुए थे, तब भी पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था.

Have something to say? Post your comment
 
More Business News
सोमवार से बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, ये हैं संकेत मोदी सरकार दे सकती है सस्ते घर की सौगात, GoM का मिला साथ! मोदी सरकार को सफलता, 1 लाख करोड़ के पार हुआ जीएसटी कलेक्‍शन बजट से पहले आम लोगों को मिली राहत, सस्‍ते हुए गैस सिलेंडर के दाम क्या है न्यूनतम आय का वादा, कितना मुमकिन है राहुल गांधी के इस वादे पर अमल इस बजट से नोटबंदी-GST का दर्द भूल जाएंगे लोग? दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेना पड़ेगा महंगा, 1 फरवरी से नए नियम लागू Budget 2019: महिलाओं के लिए जेटली के पिटारे में क्‍या होगा? मोदी सरकार का ऐलान- 63 नहीं, अब केवल 1 दिन में होगी ITR की पड़ताल मोदी सरकार ने कारोबारियों को दी बड़ी राहत, 40 लाख से कम टर्नओवर पर नहीं लगेगा GST