Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Business

दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेना पड़ेगा महंगा, 1 फरवरी से नए नियम लागू

January 17, 2019 09:29 PM

अगर आप 31 जनवरी के बाद दिल्‍ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने की सोच रहे हैं तो आपको ज्‍यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक एयरलाइन के अधिकारी ने बताया कि 1 फरवरी से दिल्ली एयरपोर्ट पर एक्स-रे बैगेज चार्ज लगाया जा रहा है. अधिकारी के मुताबिक यह चार्ज पैसेंजर्स से वसूला जाएगा. इस संबंध में एयरपोर्ट की परिचालक दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लि. (DIAL) ने फैसला सुनाया है. इस नियम के लागू होने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान पकड़ने वाले यात्रियों को 50 रुपये तक देने पड़ सकते हैं.

 

50 रुपये तक देने पड़ सकते हैं

DIAL के मुताबिक डोमेस्टिक रूट के लिए उड़ान भरने वाले प्रत्येक विमान पर 110 से 880 रुपये का चार्ज लगाया जाएगा. वहीं इंटरनेशनल रूट के लिए उड़ान भरने वाले विमानों के लिए यह चार्ज 149.33 डॉलर से 209.55 डॉलर प्रति विमान होगा. इस चार्ज का असर आम लोगों की जेब पर पड़ेगा और उन्‍हें दिल्‍ली एयरपोर्ट से उड़ान पकड़ने के लिए अतिरिक्‍त 50 रुपये तक देने पड़ सकते हैं. माना जा रहा है कि एयरलाइंस एक्स-रे बैगेज चार्ज का बोझ यात्रियों को स्थानांतरित करेंगी.

न्‍यूज एजेंसी को एक सूत्र ने बताकि डोमेस्टिक फ्लाइट पकड़ने वाले पैसेंजर पर एक्स-रे बैगेज चार्ज  पांच रुपये से अधिक नहीं लगेगा. जबकि इंटरनेशनल फ्लाइट पर यह 50 रुपये से अधिक नहीं होगा. डोमेस्टिक रूट पर 25 सीटों के फ्लाइट पर यह चार्ज 110 रुपये होगा तो वहीं 26 से 50 सीटों के विमान पर 220 रुपये होगा.  जिस विमान में 50 से 100 सीट होंगे उन पर चार्ज 495 रुपये होगा तो वहीं 101 से 200 सीटों के विमान पर 770 रुपये और 200 सीटों से अधिक के विमान पर 880 रुपये होगा.भारतीय हवाईअड्डा आर्थिक नियामक प्राधिकरण (एरा) के आदेश के मुताबिक इंटरनेशनल फ्लाइट में बड़े फ्लाइट पर यह चार्ज 209.55 डॉलर (14,908 रुपये) और छोटे फ्लाइट्स पर 149.33 डॉलर (10,624 रुपये) प्रति विमान होगा. 

Have something to say? Post your comment
 
More Business News
सोमवार से बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, ये हैं संकेत मोदी सरकार दे सकती है सस्ते घर की सौगात, GoM का मिला साथ! मोदी सरकार को सफलता, 1 लाख करोड़ के पार हुआ जीएसटी कलेक्‍शन बजट से पहले आम लोगों को मिली राहत, सस्‍ते हुए गैस सिलेंडर के दाम क्या है न्यूनतम आय का वादा, कितना मुमकिन है राहुल गांधी के इस वादे पर अमल इस बजट से नोटबंदी-GST का दर्द भूल जाएंगे लोग? जेटली नहीं, पीयूष गोयल पेश करेंगे अंतरिम बजट, वित्त मंत्रालय का मिला अतिरिक्त प्रभार Budget 2019: महिलाओं के लिए जेटली के पिटारे में क्‍या होगा? मोदी सरकार का ऐलान- 63 नहीं, अब केवल 1 दिन में होगी ITR की पड़ताल मोदी सरकार ने कारोबारियों को दी बड़ी राहत, 40 लाख से कम टर्नओवर पर नहीं लगेगा GST