Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Business

सेल ने एक दिन में हॉट मेटल उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्ड

December 16, 2018 10:10 PM

देश के सबसे बड़े इस्पात उत्पादक सेल ने कहा है कि गुरुवार को उसने एक दिन में रिकॉर्ड 55,282 टन 'हॉट मेटल' का उत्पादन किया. यह कंपनी द्वारा किसी एक दिन में किया गया अब तक का सबसे अधिक उत्पादन है.

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने 13 दिसंबर को 55,282 टन हॉट मेटल का उत्पादन किया, जो एक दिन में सर्वाधिक उत्पादन है.

इससे पहले सेल ने 24 नवंबर को एक दिन में सर्वाधिक 54,786 टन का उत्पादन किया था. कंपनी ने कहा कि वह अपने नये संयंत्रों के जरिए उत्पादन को बढ़ा रही है. कंपनी ने अपने राउरकेला, इस्को और भिलाई संयंत्रों में नई धमन भट्टियां चालू की हैं. सेल के राउरकेला इस्पात संयंत्र ने भी वृहस्पतिवार को 13,501 टन तप्त धातु उत्पादन का नया कीर्तिमान बनाया है.

Have something to say? Post your comment
 
More Business News
सोमवार से बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, ये हैं संकेत मोदी सरकार दे सकती है सस्ते घर की सौगात, GoM का मिला साथ! मोदी सरकार को सफलता, 1 लाख करोड़ के पार हुआ जीएसटी कलेक्‍शन बजट से पहले आम लोगों को मिली राहत, सस्‍ते हुए गैस सिलेंडर के दाम क्या है न्यूनतम आय का वादा, कितना मुमकिन है राहुल गांधी के इस वादे पर अमल इस बजट से नोटबंदी-GST का दर्द भूल जाएंगे लोग? जेटली नहीं, पीयूष गोयल पेश करेंगे अंतरिम बजट, वित्त मंत्रालय का मिला अतिरिक्त प्रभार दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेना पड़ेगा महंगा, 1 फरवरी से नए नियम लागू Budget 2019: महिलाओं के लिए जेटली के पिटारे में क्‍या होगा? मोदी सरकार का ऐलान- 63 नहीं, अब केवल 1 दिन में होगी ITR की पड़ताल