Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

दिल्ली चुनाव में भाजपा के पक्ष में प्रचार करेंगे दुष्यंत तीनों मंत्रियों सहित 15 वरिष्ठ नेता संभालेंगे प्रचार

January 20, 2020 09:20 PM
जींद। हरियाणा सरकार में भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जजपा) दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब अपने दम पर मैदान में नहीं उतरेगी। बेशक जजपा की नजर भाजपा की बकाया 13 सीटों पर रहेगी,मगर पार्टी नेता भाजपा के साथ अपने संबंध किसी भी सूरत में खराब नहीं करना चाहते। दिल्ली प्रदेश जजपा के नेताओं ने भी अपने नेता दुष्यंत चौटाला के साथ इस पर सहमति जता दी थी। जजपा यूं तो दिल्ली में भाजपा से पांच सीट पर समझौता करना चाहती थी और पार्टी नेताओं का दावा था कि इससे भाजपा को ग्रामीण आंचल की 20 सीटों पर फायदा होगा। जजपा नेता व हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला तब झटका लगा जब भाजपा ने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची में उन सीटों पर भी अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए जिन्हें जजपा गठबंधन के तहत मांग रही थी। वहीं अकाली दल और जजपा के साथ समझौता होगा या नहीं यह अब तक स्पष्ट नहीं है। हरियाणा के तीन दिवसीय सत्र के बाद हरियाणा सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों और भाजपा नेताओं के साथ जजपा नेता व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी दिल्ली में भाजपा के लिए प्रचार करते नजर आएंगे। सूत्रों के अनुसार दुष्यंत चौटाला ने भी अपने स्तर पर यह साफ कर दिया है कि वे हर हाल में भाजपा के साथ मजबूती के साथ रहेंगे।
हरियाणा भाजपा ने दिल्ली में झोंकी पूरी ताकत
दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरियाणा भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रदेश के 33 भाजपा नेता दिल्ली के 17 विधानसभा क्षेत्रों में करीब एक पखवाड़े से पहले ही काम कर रहे हैं। इसके साथ अब हरियाणा प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की 10 विधानसभा सीटें जीतने की पूरी जिम्मेदारी दे दी है। इन सीटों पर भी भट्ट हरियाणा से अतिरिक्त कार्यकर्ता काम के लिए बुलाएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए हरियाणा सहित राजस्थान,उत्तर प्रदेश,मध्यप्रदेश और हिमाचल प्रदेश के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रबंधन के लिए बुलाया गया है। इन वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय में जिम्मेदारी भी लगाई गई।
दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरियाणा से केंद्र सरकार में तीनों राज्य मंत्रियों के सहित 15 वरिष्ठ नेता प्रचार का जिम्मा संभालेंगे। इसमें हरियाणा के दिग्गज मंत्रियों और सांसदों सहित विधायक भी शामिल हैं। पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा,कैप्टन अभिमन्यु जैसे दिग्गज नेता को दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार की कमान दी गई है। पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ खुद हरियाणा से दिल्ली आए नेताओं के बीच प्रांत प्रमुख के नाते संपर्क संभाल रहे हैं। दिल्ली चुनाव जीतने के लिए भाजपा की गंभीरता इसी बात से झलक जाती है कि रविवार शाम पार्टी मुख्यालय में होने वाली दोनों बैठकों में शामिल होने के लिए खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी दिल्ली पहुंच गए।
हरियाणा के नेताओं को केजरीवाल का मिथक तोडऩे का जिम्मा
दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरियाणा के नेता आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का मिथक तोडऩे के लिए नित्य नए नारे भी बनाएंगे। इतना ही नहीं ये नेता हरियाणा में केजरीवाल के प्रत्याशियों की लोकसभा व विधानसभा चुनावों में हार के आंकड़े भी प्रस्तुत करेंगे। पार्टी के केंद्रीय संगठन ने हरियाणा के ही पुराने दिग्गज नेताओं को दिल्ली में रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने का जिम्मा भी दिया है। इसके अलावा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में जातीय समीकरणों के आधार पर भाजपा प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी भी हरियाणा के नेताओं को ही दी जा रही है।
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*