Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

एडीजीपी ओपी सिंह ने राहगीरी कार्यक्रम वृहद पैमाने पर मनाने के लिए अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

December 04, 2019 09:38 PM

अम्बाला, 4 दिसम्बर:- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता- पूर्व आईपीएस ओ.पी. सिंह (स्पेशल ऑफिसर टू मुख्यमंत्री हरियाणा) ने कहा कि 8 दिसम्बर को आयोजित होने वाले राहगीरी कार्यक्रम का विषय राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस, दिव्यांगजनों के लिए विश्व दिवस, अंतर्राष्ट्रीय स्वयं सेवक दिवस एवं सोईल डे तथा एंटी करप्शन डे रहेगा। यह सभी दिवस दिसम्बर माह के प्रथम पखवाड़े में ही आते हैं। इसलिए इस बार का राहगीरी का थीम इन विषयों को रखा गया है। वे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से राहगीरी कार्यक्रम के संबध में जरूरी दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक युवाओं, कालेज-स्कूल के विद्यार्थियों, महिलाओं एवं पुरूषों, एनएसएस, एनसीसी तथा नेहरू युवा केन्द्र के वलैंटियरस अलावा खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने वाले लोगों को राहगीरी कार्यक्रम के साथ जोड़ा जाये। उन्होंने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम के आयोजन करने का उद्देश्य लोगों को तनाव से दूर एक खुशनुमा माहौल में मनोरंजन के साथ-साथ शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देना है जिससे व्यक्ति स्वस्थ रहे।
वीसी में मिले दिशा-निर्देशों की अनुपालना में वीसी उपरांत अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा ने अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित किया जाए कि राहगीरी में अधिक से अधिक लोग भाग लें। उन्होंने कहा कि 8 दिसम्बर रविवार को अम्बाला शहर में हर्बल पार्क चौक पर राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। उन्होंने शिक्षा एवं खेल विभाग, नेहरू युवा केन्द्र के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे विद्यार्थियों के साथ-साथ खिलाडिय़ों तथा स्वयं सेवकों को भी इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें। इसके अलावा इस बार के राहगीरी कार्यक्रम में जो विषय निर्धारित किए गये हैं उन पर विशेष तौर पर फोक्स किया जाये और राहगीरी में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को प्रदूषण नियंत्रण, मिट्टी की उर्वरा शक्ति बढ़ाने, फसल अवशेष न जलाने, जल का संचय एवं भूमिगत जल का सदुपयोग करने आदि विषयों पर जागरूकता एवं प्रेरक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जानकारी भी दी जाये।
इस अवसर पर डीएसपी मुनीष सहगल, खेल विभाग के उप निदेशक अरूण कांत, डिप्टी डीईओ सुधीर कालड़ा, डीआईओ विनय गुलाटी, इंस्पैक्टर सोमेश कुमार के अलावा कृषि, सोशल वैल्फेयर सहित अन्य विभागों के अधिकारी और विभिन्न कालेज के प्रिंसीपल भी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*